Home Blogging Google Sandbox Kya Hai – Complete Guide in Hindi

Google Sandbox Kya Hai – Complete Guide in Hindi

2
Google Sandbox Kya Hai - Complete Guide in Hindi
Google Sandbox Kya Hai - Complete Guide in Hindi

आज के इस कमाल के Blog Post में हम आपको बताने वाले है की Google Sandbox Kya Hai और इससे बाहर कैसे निकले यदि आप सारी जानकारी लेना चाहते है तो आज के इस Blog Post को आखिर तक जरूर पढ़े ताकि हम आपको सारी जानकारी हमारी इस Website Blogging Skill पर दे।

Google Sandbox Kya Hai – सारी जानकारी

Dosto अब बात करते है की Blogging में Google SandBox क्या है दोस्तों Google SandBox Effect 2004 से सुरु हुआ था कहने का मतलब है की जो SEO Export होते थे जब वह एक New Website पर काम करते थे और पे SEO करते थे तब भी उनकी Website Google में Rank नहीं होती थी दोस्तों Google के search engine में Rank नहीं होती थी लेकिन Yahoo, Bing जैसे search engine में Rank होती थी। Dosto जब SEO Expert इस चीज़ को देखा की हमारी New Website Google में Rank नहीं हो रही है ठीक तरीके से बाकि search engine Rank हो रही है।

Google Sandbox Kya Hai – Complete Guide in Hindi

तब SEO Export ने इस Effect का नाम दिया Google SandBox और वह यह मानते थे Google हमारी Website को रोक के रखता है यानि एक Box में अलग से रख देता है यह SEO Expert मानना था और SEO Expert यह भी मानना था की जो हमारी New Website है वह Google के SandBox में कुछ टाइम तक रहेगा और जैसे की SandBox से बहार आयेगा।

Google हमें Ranking देना सुरु कर देगा यही SEO Expert का कहना है की यह Google SandBox Effect है और जब तक हमारी New Website Google SandBox में रहेगी तब तक हमें Ranking नहीं मिलेगी।

Google SandBox Period

दोस्तों Google SandBox आज से नहीं काफी टाइम से चला आ रहा है अब बात करते है आज के टाइम की अगर 2019 की बात करे तो बहुत सारे SEO Expert है चाहे हम बड़ी Community की बात करे चाहे वह Moz हो चाहे वह Semrush हो यह सारे लोग भी इस बात को conform किया है की अभी भी Google SandBox का Effect या हम इससे कहे Google SandBox Effect को हमें देखने को मिलता है दोस्तों अब आपको समझ आ गया होगा की Google SandBox होता क्या है

अगर आपने न्यू website बनाई है तो वह Google में तुरंत Rank नहीं होगी दोस्तों जैसे की हमने बताया है की जब आप कोई न्यू website बनाते है तो वह Google SandBox Effect में चली जाती है और कुछ टाइम लगता है Google SandBox Effect से बाहर आने में और बड़ी बड़ी Community ने इससे conform भी किया है लेकिन दोस्तों Google ने कोई ऐसा Update नहीं दिया है की Google SandBox जैसी कोई चीज़ होती है लेकिन बड़ी बड़ी Community इससे माना है।

बड़ी बड़ी Community ने इसे कैसे confirm किया

जैसे की आप सभी को पता होगा की अगर हम एक Website बनाते है और हम उस पर SEO करना सुरु करते है तो हमारी जो पोस्ट है वह Rank नहीं होती है क्यू की हमारी Website Google SandBox चली जाती है लेकिन दोस्तों Community ने इससे conform करने के लिए एक रास्ता अपनाया सब से पहले एक न्यू Website बनाये और उसपे काम करना सुरु कर दिए।

और जैसे की उस website पर काम करना सुरु किये और उस पर SEO करना सुरु किये फिर Backlink भी बनाने लगे क्यू की Backlink एक direct Ranking Factor है जब SEO Expert ने देखा की हम 10 , 20 दिनों से इस Website काम कर रहे है और इसपे Content के साथ साथ हम  quality backlinks पर भी काम कर रहे है तब भी हमें Google Ranking नहीं दे रहा है दोस्तों इस चीज़ की वजह से Community ने confirm किया की website Google SandBox के Effect में जा चुकी है।

Google SandBox से बाहर कैसे निकले

Dosto अब बात करते है की Google SandBox के Effect से बहार कैसे आया जाये Dosto Google SandBox के Effect से बाहर आने के लिए कोई रास्ता नहीं होता है लेकिन लोगो का मानना है की कुछ काम ऐसे करने है अपनी न्यू Website को Google SandBox के Effect से बाहर लाया जा सकता है लोगो का कहना है

  1. अपनी Website पर रोज़ Update करना और अपनी Website पर रोज़ Content डालना यदि आप अगर करते है तो Google के पास एक Positive single जाता है और Google को लगता है की आप अपनी Website को लेकर बहुत Serious है।
  2. लोगो का यह भी कहना है की आप Google की नज़र में एक Trust बनाये Trust बनाने के लिए आपको अच्छे Backlink बनाने होंगे यदि आप ऐसा करते है तो आपके जो Website की Indexing होगी वह Fast हो जाएगी और साथ ही साथ आपकी Website Google में Trust भी बना लेगी।

Dosto लोगो का कहना है की आप अगर इस तरीके से काम करेंगे तो आपकी जो website है वह Google SandBox से जल्दी ही बाहर आ जाएगी Dosto इस Blog में इतना ही यदि आपको हमारा Blog पसंद आया है तो इससे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

Also Read :-

2 COMMENTS

Comments are closed.

Exit mobile version