5 Best Free Video Editing App Without Watermark For Android

0
487
5 Best Free Video Editing App Without Watermark For Android
5 Best Free Video Editing App Without Watermark For Android

हाँ जी दोस्तो आज Blog मैं आपको बताने वाला हूं 5 Best Free Video Editing App Without Watermark For Android जो कि बिलकुल फ्री है इनसे आप एक अपने वीडियो को high quality में export कर सकोगे। 

अब export की बात आई है तो जाहिर सी बात है आप पूछोगे Free तो है पर हम जब इसे export करेंगे तो उस app का watermark तो नही आएगा , क्योकि आजकल जितने भी free video editing apps आ रहे है वो free तो है पर उनमे उनकी कंपनी का watermark आता है।

ऐसे में अगर आप वो watermark हटाना चाहते हो तो इसके लिए आपको उनको कुछ पैसे देने पड़ते है तो चलिए इन 5 video editing apps के बारे में जानते है जो Free Video Editing App Without Watermark For Android है।

5 Best Free Video Editing App Without Watermark For Android

दोस्तो मैं 5 Best Free Video Editing Apps बता रहा हूँ वो फ्री तो है उसके साथ उनमे आप अपने videos को Without Watermark के export कर पाओगे तो चलिए जानते है इन 5 Best Free Video Editing Apps के बारे में।

1. VN VIDEO EDITOR

ये दोस्तो बहुत ही मजेदार video editing app है , पहले तो दोस्तो जाहिर सी बात है इनका watermark नही मिलेगा , ओर दूसरा इस app को इस्तेमाल करते वक्त आपको किसी भी प्रकार के ad या विज्ञापन नही दिखाई देंगे जो कि इस एप्प की बहुत अच्छी बात है।

जैसा कि आप बहुत से video editing apps में देखते होंगे आप कोई वीडियो एडिट कर रहे हो और एकधम से किसी कम्पनी का एड आ जाता है या अपने आप कोई वीडियो चलने लगता है तो इस प्रकार की चीजे इस app में नही आएगी।

ओर एक बात इसकी मुझे ओर अच्छी लगी इसमे अलग अलग प्रकार के aspect ratio दिए हुए है जिनका इस्तेमाल करके आप किसी भी प्रकार का video इसमे एडिट कर सकते है।

जैसे आप चाहते है इंस्टाग्राम स्टोरी का उसके लिए अलग से aspect ratio आपको यहाँ मिलते है अगर आप youtube videos edit करना चाहते है तो उसकी साइज का भी आपको aspect ratio यहाँ मिल जाएगा तो आप अपने अनुसार इसे सेट करके उसपर अपने video’s लो edit कर सकते है।

इसके अलावा आपको सभी प्रकार के सिम्पल ओर प्रो एडिटिंग के फीचर भी यहाँ आपको मिल जातर है आप अगर फिल्टर चेंज करना चाहते है तो उसके लिए भी यह फीचर दिया हुआ है , आप कट , बेग्राउंड चेंज , फ़ोटो वीडियो लेयर एड इस प्रकार की सारी video editing से रिलेटेड चीजे कर सकते है।

तो दोस्तो ये भी एक अच्छा video editing app है जिसपर आप अच्छी क्वालिटी के वीडियो export कर पाएंगे वो भी बिना watermark के तो आप इस app को इस्तेमाल कर सकते है।

2. QUICK

दोस्तो quick app भी एक बेहतरीन ऐप्प है इसपर भी आपको कोई watermark देखने को नही मिलता है , पर दोस्तो यहाँ ये ऐप्प में उन लोगो को बताना चाहता हु जो प्रो नही है। 

मतलब जिन्होंने अभी अभी video editing शुरू करि है , क्योकि जिसे video editing का v भी नही आता वो भी इसमे बड़े ही आराम से एक बहुत बढ़िया वीडियो एडिट कर सकते है।

क्योकि इस एप्प में आपको पहले से ही कुछ टेम्पलेट दी हुई होती है जो आटोमेटिक आपके वीडियो को एडिट करके एकधम प्रोफेशनल बना देती है।

 और आप चाहे तो थोड़े बहुत चेंजेस आप भी कर सकते हो तो beginner के लिए ये एक अच्छा video editing app हो सकता है , टा आप इसे भी इस्तेमाल कर सकते है।

3. VLLO

दोस्तो ये भी एक बहुत ही अच्छा ऐप्प है जिसमे आपको watermark भी देखने को नही मिलेगा वही आप इससे प्रो टाइप की एडिटिंग कर सकते है यानि कि आप इसमे जो चाहे उस प्रकार से video को edit कर सकते है।

इसमे voice over का भी ऑप्सन दिया गया है वही आप इससे अलग अलग प्रकार से अपनी मर्जी के अनुसार वीडियो बना सकते हो और अच्छी क्वालिटी का वीडियो export कर सकते हो तो आपको ये ऐप्प भी जरूर इस्तेमाल करना चहिए।

4. BEECUT

तो दोस्तो ये भी एक बहुत ही बढ़िया video editing app है without watermark के इसमे भी आपको अलग अलग प्रकार के aspect ratio मिलते है। 

आप आने अनुसार इनका प्रयोग अपने वीडियो के अनुसार कर सकते है इनमे भी बहुत प्रकार के ट्रांजेक्शन से लेकर कई प्रकार के फिल्टर आपको मिल जाते है। 

वही आप इस एप्प की मदद से एक अच्छा video edit कर पाओगे , तो दोस्तो आप ये ऐप्प इस्तेमाल करोगे तो आपको इसके कई फीचर के बारे में जानने को मिलेगा तो आप इन्हें देख सकते है तो आप चाहे तो इस video editing app का इस्तेमाल अपने videos को एडिट करने के लिए कर सकते है।

5. YOUCUT

तो फाईनली हमारा लास्ट video editing app है youcut तो इसे मेने लास्ट में क्यो रखा इसका एक कारण है की ये Chinese App है पर दोस्तो मेने इसको चाइनिज ऐप्प के कारण सबसे लास्ट में रखा था अगर ये चाइनिज ऐप्प नही होता तो में इसे सबसे पहले रखता।

क्योकि यार दोस्तो इसमे video editing के इतने सारे फीचर दिए हुए है कि आप इनका इस्तेमाल करते करते थक जाएगा, तो आखिर में यही कहना चाहता हु अगर आपके पास कोई ऑप्सन नही है तो आप इसे जरूर इस्तेमाल कर सकते है ये भी आपको without watermark के साथ साथ कई सारे फीचर देता है।

Final Word (निष्कर्ष)

दोस्तो ये थे हमारे 5 Best Free Video Editing Apps Without Watermark For Android उम्मीद है आपको जरूर पसंद आए होंगे।

बिना खर्चा किये इन without watermark वाले apps से अपने videos को edit कीजिए और आपको जहाँ पब्लिस करना है वहाँ कीजिए कोई चिंता वाली बात नही है तो बस आज के लिए इतना ही धन्यवाद।